चेहरे से पिंपल्स हटाने का आसान उपाय हिंदी में

चेहरे से पिंपल्स हटाने का आसान उपाय हिंदी में

चेहरे से पिंपल्स हटाने का आसान उपाय हिंदी में
चेहरे से पिंपल्स हटाने का आसान उपाय हिंदी में

हेलो दोस्तों आपका हमारे ब्लॉग mygapshup.com में फिर से एक बार स्वागत है. दोस्तों आज हम आपके लिए “चेहरे से पिंपल्स हटाने का आसान उपाय हिंदी में” लेकर आए है. दोस्तों आज हम आपके लिए चेहरे से पिंपल्स हटाने के लिए सिर्फ और सिर्फ एक आसान उपाय लेकर आए है जिससे सिर्फ एक रात में आपके चेहरे से पिंपल हट जाएगा गारंटी के साथ जी हां दोस्तों! वैसे देखा जाए तो कई लोग इंटरनेट पर पिम्पल्स हटाने के उपाय, पिंपल्स के लिए घरेलू उपाय, पिंपल्स के कारण, पिंपल्स घरगुती उपाय, पिंपल हटाने का उपाय, पिंपल के दाग हटाने के उपाय, पिम्पल्स को कैसे रोके, पुराने से पुराने पिंपल हटाने के उपाय, पिंपल्स के लिए घरेलू उपाय, पिंपल्स के कारण, पिम्पल्स क्रीम, pimples समाधान, पिम्पल्स के दाग, पिंपल हटाने के तरीके, कील मुंहासे हटाने के उपाय, मुहासे हटाने के उपाय ऐसे सब सर्च करते है.

दोस्तो और तो और आप लोगों ने कई ऐसे आर्टिकल्स पढ़े होंगे या कई ऐसे वीडियोस भी देखे होंगे जिनमें आपको बताया जाता है कि रातो रात पिंपल्स हटाए या फिर 1 दिन में पिंपल्स हटाए, और आप उन उपाय को ट्राय कर लेते है लेकिन उसके बावजूद आपको मनचाहा रिजल्ट नही मिलता और वो लोग निराश हो जाते है और अपने आप से नफ़रत करने लगते है। दोस्तों हम यहां पर जो आपको उपाय बताने वाले हैं वो theoretically नहीं बताऊंगा. मैं कोई भी कोई बात theoretically नहीं करता, सिर्फ प्रैक्टिकल करता हूं. और मैं जो भी बात करता हु या जिस विषय पर भी बात करता हु उसे पहले खुद पर आजमाकर देखता हूं उसके बाद ही मैं उसे आपके साथ शेयर करता हु.

आज जो मैं उपाय बताने जा रहा हु उस उपाय को भी मैंने खुद पर आजमा कर देखा है. मुझे भी काफी सारे पिंपल्स आते थे और मैंने भी काफी सारे उपाय किए थे, उसके बावजूद मुझे मनचाहा रिजल्ट नहीं मिला और मेरे पिंपल्स भी बढ़ने लगे थे. उसके बाद मैंने एक उपाय किया और मुझे काफी ज्यादा फर्क महसूस हुआ है. इसीलिए इस उपाय को मैं आपके साथ शेयर कर रहा हूं. तो चलिए शुरू करते हैं आज का हमारा टॉपिक चेहरे से पिंपल्स हटाने का आसान उपाय हिंदी में!

चेहरे से पिंपल्स हटाने का आसान उपाय हिंदी में जानकारी

दोस्तों आज अगर देखा जाए तो दुनिया की हर एक लड़की और लड़का खूबसूरत दिखना चाहता है.दुनिया की हर एक लड़की और लड़का चाहता है कि उसका चेहरा बहुत खूबसूरत हो और उसके चेहरे पर किसी भी तरह का पिंपल ना हो किसी भी तरह के दाग ना हो.उसका चेहरा नीट एंड क्लीन हो, इसके लिए वह लड़की या लड़का हर एक वो चीज ट्राय करती है जिससे वो खूबसूरत दिखने लगे लेकिन कई बार उनको मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता है और उस वजह से वो उदास होती है निराश होने लगती है. इसी उदास और निराश अपुन को दूर करने के लिए आज हम आपके लिए चेहरे से पिंपल्स हटाने का आसान उपाय हिंदी में लेकर आए है.

पिम्पल्स आने के क्या कारण होते है

दोस्तों सबसे पहले हम ये जान लेते हैं कि हमारे चेहरे पर पिंपल्स क्यों आते हैं. वैसे देखा जाए तो चेहरे पर पिंपल्स आने के कई कारण होते हैं जिनमें से मुख्य कारण यह है कि, आपकी त्वचा बेजान हो चुकी होती है और आपकी त्वचा को जरूरी पोषण नहीं मिल पाता है. इसी वजह से आपके चेहरे पर पिंपल्स आने शुरू हो जाते हैं.और अगर देखा जाए तो इसके कुछ और कारण भी हो हैं जैसे कि, ऑयली त्वचा, बाहरी पदार्थों का सेवन करना, पेट की बीमारियां, ब्यूटी क्रीम के साइड इफेक्ट, स्किन को एलर्जी होना, हारमोंस, ऐसे बोहत से कारण होते हैं जिससे आपकी चेहरे पर पिंपल्स आ जाते हैं.

पिम्पल्स हटाने का सबसे आसान तरीका

दोस्तों अबतक मैंने बोहत बाते की पिम्पल्स क्यों आते है क्या कारणों से आते हैं लेकिन अब मैं आपको उपाय बता ही देता हूं. दोस्तो इसे जरा ध्यान से पढ़ना क्योंकी हो सकता है कि कुछ लोगो को इस बारे में पता ना हो क्योंकी ऐसा उपाय आज तक किसी ने नही बताया है जो मैं बताने जा रहा हु. तो दोस्तों उस उपाय का नाम है “गंदगुळी“. जी हां दोस्तों “गंदगुळी” यह एक मराठी शब्द है जिसका हिंदी में क्या कहा जाता है मैं नही जानता लेकिन यह चीज़ आपको किराना दुकान में मिल सकती है. हालांकि अब यह चीज ज्यादातर लोग यूज नहीं करते हैं लेकिन इस चीज का बहुत बड़ा फायदा होता है. अगर आपको यह चीज कहीं मिल नहीं रही है तो आपको यह चीज मंदिरों में गारंटीड मिल सकती है या जो शाकाहारी लोग है और जो गले मे माला पहनते है उनके पास आपको यह चीज़ मिल जाएगी. क्योंकि इस चीज का इस्तेमाल भगवान की पूजा या माथे पर तिलक लगाने के लिए किया जाता है अब मैं आपको बताता हूं इसे कैसे यूज करना है!

“गंदगुळी” का इस्तेमाल पिम्पल्स हटाने के लिए कैसे करे

दोस्तों यहां पर आपको ज्यादा कुछ करना नहीं है. ये जो चीज है वह आपको आसानी से मिल सकती है अगर आप चाहो तो. या फिर आप उनसे ले सकते हो जो इसका इस्तेमाल करते हैं. यह चीज आपको अगर दुकानों मिलने जाए तो कम से कम 15 से 20 रुपये में मिल जाएगी. अब मैं आपको बताता हूं कि इसे कैसे इस्तेमाल करना है. तो सबसे पहले आप अपना चेहरा पानी से धो ले, उसके बाद अपने हथेली पर पानी की 4 से 5 बुंदे ले ले और फिर उसके बाद “गंदगुळी” को अपने हथेली पर रगड़ ले और उसके बाद आपके हाथ में जो पेस्ट हो जाएगा उस पेस्ट को अपने पिंपल्स पर लगा लीजिए. याद रखिए आपको उस पेस्ट को पूरे चेहरे पर नहीं लगाना है, आपको सिर्फ वही लगाना है जहां पर आपको पिंपल्स आए हैं. अब आपको इसे रात को लगा कर सोना है उसके बाद सुबह जब आप उठेंगे तो आपको देखने को मिलेगा कि आप के पिंपल्स काफी कम हो चुके होंगे. यदि आपको एक रात में फर्क ना दिखे तो कृपया इसे कम से कम 3/4 दिन तक ट्राय कीजिये. दोस्तों मैंने खुद किया है इसलिए मैं आपको दावे के साथ बोल रहा हु की आपको फायदा जरूर होगा!

(नोट- यदि किसी को गंदगुळी इन सब चीजों से एलर्जी है तो कृपया करके वह लोग इस चीज का प्रयोग ना करें)

तो दोस्तो आपको हमारा आज का “चेहरे से पिंपल्स हटाने का आसान उपाय हिंदी में” यह विषय कैसा लगा यह हमें कमेंट करके जरूर बताइयेगा। और यदि आपको इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सवाल हो तो आप हमें पूछ सकते है हम 24 घंटे के भीतर आपको जवाब दे देंगे. और अभी तक आपने हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब नही किया है तो अभी सब्सक्राइब कर लीजिये ताकि हमारे आनेवाले हर एक नए विषय की खबर हर एक नए आर्टिकल की खबर आपको सबसे पहले मिलती रहे। तो “चेहरे से पिंपल्स हटाने का आसान उपाय हिंदी में” इसी के साथ मैं आपसे विदा लेता हूं फिर मिलेंगे एक नए आर्टिकल के साथ तब तक के लिए हंसते रहिये मुस्कुराते रहिये!
जय हिंद।

आप हमारे और भी कुछ आर्टिकल पढ़ ले जो हेल्थ से जुड़े हुए है.

आंवला खाने से कौन से फायदे होते हैं।

फिगर को मेंटेन कैसे रखा जाए

admin

(Amit Balghare) Founder of Mygapshup.com

Optimization WordPress Plugins & Solutions by W3 EDGE