मेरा आखरी स्टंट Emotional story in hindi

आखरी स्टंट

 

मेरे ज़िन्दगी का आखरी स्टंट(Emotional Story)

कहते हे भगवान इंसान की किस्मत लिखता है लेकिन उस दिन मैंने अपनी किस्मत खुद लिखी थी.
मेरी जिंदगी भी एक आम लोगों की तरह चल रही थी,बहुत सारी खुशियां मेरी जिंदगी में आई थी. बचपन से लेकर आज तक मैंने अपने बहुत सारे सपने सजाए थे,मेरे माँ बाप ने मेरे लिए बहुत सारे सपने देखे थे लेकिन एक ही पल में मेरे और मेरे माँ बाप के सपने चकनाचूर हो गए.क्योंकि मैंने अपनी ज़िंदगी मे वो गलती की थी जिससे मुझे ये दुनिया छोड़कर जाना पड़ा था.हमारी ज़िंदगी मे एक ऐसा दिन आया था जिस दिन हमारी पूरी की पूरी ज़िंदगी बिखर गई थी.

काश मैने stunt करने की गलती ना कि होती,
आज सुबह सुबह मैं जल्दी उठ गया था,उसके बाद मैं नहाकर फ्रेश हो गया और माँ ने मेरे लिए चाय नाश्ता तैयार किया था लेकिन मैं बिना चाय नाश्ता करके जल्दी जल्दी घर से निकल गया क्योंकि मुझे आज कॉलेज में प्रोजेक्ट submit करना था. घर से निकलने के बाद सोचा अपने दोस्त के साथ कॉलेज चला जाऊं तो मैं उसके घर पर गया और उसके साथ कॉलेज के लिये निकल गया. मैं बहुत खुश था इसलिए नही की मेरा प्रोजेक्ट complete हुआ था बल्कि इसलिए कि मेरी गर्लफ्रेंड बहुत दिनों के बाद आज कॉलेज आने वाली थी.वो बीमार थी और पूरी तरह से ठीक होने के बाद आज कॉलेज आने वाली थी.
हमारा कॉलेज विक्रोली में था और मैं ठाणे में रहता था.हम दोनों ठाणे रेलवे स्टेशन पर पहुच गए और CSMT की ट्रेन में चढ़ गए,saturday होने के कारण ट्रैन में आज भीड़ थोड़ी कम थी तो हम दोनों ट्रेन के door पर जाकर खड़े हो गए. हमें स्टंट करने में बहुत मजा आता था,कभी-कभी हम लोग शर्त लगाते थे कि कौन ज्यादा अच्छा स्टंट करता है. रोज की तरह हम दोनो स्टंट करने लग गए,मुलुंड स्टेशन गया उसके बाद नाहूर फिर भांडुप करते करते ट्रेन आगे बढ़ रही थी और हम स्टंट पे स्टंट मार रहे थे.उसी दौरान एक बुजुर्ग इन्सान ने हमे डाटा और अंदर आने को कहा लेकिन हम पर स्टंट बाजी और जवानी का इतना भूत सवार था कि हमने उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया और हम फिर से स्टंट करने के लग गए. फिर कंजूरमार्ग स्टेशन गया और फिर वो भयानक पल आया जिस पल ने मुझे दुनिया छोड़कर जाने के लिए कहा.स्टंट करते करते मेरा सिर एक खम्बे से टकरा गया और मैं ट्रैन से गिर गया मेरे सिर से बोहत ज्यादा ब्लड निकल रहा था बोहत दर्द हो रहा था आंखों के सामने अंधेरा छाने लगा था,मेरे दोस्त ने ट्रेन की चैन खिंची.और कुछ लोगे के साथ ट्रेन से उतर गया,मेरा दोस्त बोहत ही ज्यादा घबराया हुआ था.वो लोग मुझे जल्दी जल्दी अस्पताल लेकर गए मुझे कुछ नहीं समझ आ रहा था मैं दर्द से पूरी तरह तड़प रहा था. उसके बाद डॉक्टर मुझे ऑपेरशन थेटर में लेकर गए.मेरा ब्लड बोहत निकल चुका था और शरीर के सारे अंग भी अस्तव्यस्त हो चुके थे,सांसे तेज़ हो रही थी धड़कन जोर जोर से चल रही थी.डॉक्टर और नर्स पूरी तरह से कोशिश कर रहे थे मुझे बचाने की लेकिन कुछ ही मिनटों में मेरी सांसे रुक गयी मेरी धड़कन खामोश ही गयी,मेरा शरीर कोई response नही दे रहा था.उस पल मैंने दुनिया को अलविदा बोल दिया था.
डॉक्टर बाहर निकले और उन्होंने मेरे घरवालो को खबर दे दी कि अब उनका बेटा इस दुनिया मे नही रहा.ये खबर सुनकर मेरे माँ बाप रोने लगे थे मानो उनकी ज़िंदगी का एक किस्सा खत्म हुआ हो,मानो उनकी पूरी ज़िंदगी ही खत्म हो गई हो,मेरे माँ को बोहत गहरा सदमा पोहचा था.मेरे उस एक स्टंट की वजह से मेरे माँ बाप को बोहत गहरा सदमा बैठा. मेरे बहन की हालत भी खराब हो गयी थी,वो भी मेरे लिए रो रही थी.मैं अपने माँ बाप का इकलौता बेटा था,जिसे उन्होंने एक railway stunt में खो दिया.
धीरे धीरे कॉलेज में बात फैल गयी थी,और उस बात से मेरी गर्लफ्रैंड भी बोहत रो रही थी,आज उसकी मुझसे मिलने की खुशी गम में बदल गयी थी.उसपर और मेरे घरवालो पर दुखो का पहाड़ टूट चुका था,सब मेरे स्टंट की वजह से हुआ था.मेरे परिवार वाले सब मेरे लिए मेरी वजह से रो रहे थे.
काश मैंने stunt ना किया होता तो आज मैं जिंदा होता, काश मैंने stunt ना किया होता तो आज मेरे मां बाप ना रोते,काश मैंने stunt ना किया होता तो आज मेरे माँ बाप को सदमा ना पोहचता,काश मैंने stunt ना किया होता तो आज मेरे बहन के राखी के लिए मेरे हाथ की कलाई जिंदा होती,काश मैंने stunt ना किया होता तो आज मेरे गर्लफ्रैंड से मिलने की मुराद पूरी होती,काश मैंने उस बुजुर्ग इंसान की बात मान ली होती तो आज मैं जिंदा होता, काश!
दोस्तो मुझसे जो गलती हुई है stunt करने की वो गलती आप कभी मत करना,क्योंकि आपके गलती की वजह से कई लोगो की ज़िंदगी बर्बाद हो सकती है.आप तो दुनिया छोड़कर चले जाओगे लेकिन आपके जाने के बाद आपके चाहनेवाले आपको प्यार करनेवाले पूरी तरह से टूट जाते है बिखर जाते है.जब आप stunt करते हो तब आपको पता भी नही होता कि आप अपनी ज़िंदगी मौत के हवाले कर रहे होते हो.आपकी स्टंटबाजी के कारण बोहत लोगो की ज़िंदगी खराब होती है जिसका आपको अंदाजा भी नही होता,और यह सब होने के बाद सिर्फ एक ही शब्द रह जाता हैं “काश”.

(Moral of the story)
ज़िन्दगी में कभी भी stunt मत करो,stunt करने से आप अपनी और आपके साथ वाले दोस्तो के नज़र में भले ही हीरो बन जाते हो पर आप अपनी ज़िंदगी खतरे में डालते हो.स्टंटबाजी करने से कुछ नही मिलता,ये आपके जीवन के लिए घातक हो सकता है,इसलिए ज़िन्दगी में कभी भी स्टंट मत कीजिये.

इसी विचार के साथ मैं Amit Balghare आपसे विदा लेता हूं फिर मिलेंगे एक नए विषय के साथ तब तक के लिये अपना ध्यान रखे हँसते रहे मुस्कुराते रहिये खिलखिलाते रहिये और बने रहिये हमारे ब्लॉग Mygapshup.com पर.
और हमे सब्सक्राइब कीजिये ताकि हमारे आनेवाले हर आर्टिकल के बारे में आपको अपडेट मिलते रहे.सब्सक्राइब करने के लिए अपने पास वाली घंटी को दबाइये या फिर होमपेज पर जाकर अपना email address type करके सब्सक्राइब बटन पर क्लिक करे.
जय हिन्द.

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
5

admin

(Amit Balghare) Founder of Mygapshup.com

37 thoughts on “मेरा आखरी स्टंट Emotional story in hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Optimization WordPress Plugins & Solutions by W3 EDGE