Balo Ko Lamba Karne Ke Upay In Hindi |

Balo Ko Lamba Karne Ke Upay

Balo Ko Lamba Karne Ke Upay
Balo Ko Lamba Karne Ke Upay

नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग में। दोस्तो आज हम बात करनेवाले है Balo Ko Lamba Karne Ke Upay के बारे में। दोस्तों कई लोग अपने बालों को लंबा और घना करने के लिए कई तरह के प्रयोग करते है या फिर यू कहे तो कई लोग इंटरनेट पर balo ko lamba karne ke upay, bal lamba karne ka upay, baal lambe karne k tips in hindi, baal ghane karne ka tarika in hindi, baal lambe karne ka shampoo, balo ko lamba karne ka gharelu upay, balo ko lamba karne ka tel, balo ko lamba karne ka tarika, balo ko kaise lamba kare, balo ko lamba ghana kaise kare, balo ko ghana kaise kare 10 din me, baal lambe kaise kare tips in hindi, baal kaise lamba kare इस तरह के विषय सर्च करते है। और वैसे तो दोस्तों आजकल मार्केट में कई तरंह के केमिकल मिश्रित शैम्पू बेचे जाते है जिनका उपयोग करने से हमारे बालो को और भी ज्यादा नुकसान पहुंचता है। लेकिन आज हम आपको ऐसे उपाय के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले है जो बिलकुल आयुर्वेदिक है और उसका आपके बालों पर किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नही होगा। तो चलिए शुरू करते है आज का हमारा विषय Balo Ko Lamba Karne Ke Upay।

Balo Ko Lamba Karne Ke Upay In Hindi

दोस्तो आज हम बात करनेवाले है शिकाकाई के बारे में जो बालो के लिए बोहत ही फायदेमंद साबित होती है। शिकाकाई का ज्यादातर इस्तेमाल सिर्फ बालो के लिए अधिक मात्रा में किया जाता है। शिकाकाई को बोहत ही गुणकारी माना गया है और शिकाकाई का प्रयोग अक्सर शैम्पू में भी किया जाता है। शिकाकाई में A C K D इत्यादि अधिक मात्रा में पाए जाते है जो बालों के लिए बोहत ही लाभदायक माना जाता है।

दोस्तो यह शिकाकाई आपको आसानी मिल जाती है मगर हमारे यहाँ पर यह शिकाकाई आपको मार्केट के भाव से बोहत ही कम रुपए में मिल रही हैं। यदि आपको शिकाकाई की जरूरत है तो आप हमें कॉन्टैक्ट कर सकते है। हमारे यहाँ पर गाँव की शुद्द शिकाकाई मिलती है जो कि फ्री होम डिलीवरी के साथ मिल जाती हैं यदी आप मुंबई में मंगवाना चाहते है तो। अगर आप किसी अन्य जगह पर मंगवाना चाहते है तो डिलीवरी चार्जेज आपको देने होंगे। शिकाकाई की ऑर्डर देने के लिए नीचे का फॉर्म भरे और उसमें अपना Name/ Address/ Contact Number और E-mail address/ दर्ज करके ऑर्डर करे।

You can order shikakai anytime for your needs.

shikakai order Form
Fill this form for shikakai.







powered by mygapshup.com

Shikakai Ke Fayde Hindi Me

●शिकाकाई में एंटीफंगल गुण होते है जो कि रूसी को रोकने में मददगार साबित होता है।

●शिकाकाई का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि, शिकाकाई का उपयोग करने से आपके बाल झड़ना बंद होते जाते है।

●शिकाकाई बालो के बढ़ने में काफी मदत करता है और बालों में होनेवाली खुजली से राहत दिलाती है।

●शिकाकाई आपके बालों को साफसुथरा रखने में काफी मददगार साबित होती है।

●शिकाकाई लगाने से आपके बालों में एक प्रकार की चमक सी आ जाती है और आपके बाल मुलायम और अधिक सुंदर दिखने लगते है।

●यदि आपके बालों में कोई जटिल समस्या है तो शिकाकाई का प्रयोग करने से आपके बालों की समस्या में काफी मात्रा मदत होती है।

●शिकाकाई में बालों की देखभाल करनेवाले घटक अधिकमात्रा में पाए जाते है जो कि बालों को स्वस्थ रखने में मददगार साबित होती है।

●आपके बालों के प्राकृतिक रंग को बनाये रखने में शिकाकाई का बोहत बड़ा योगदान होता है।

●शिकाकाई आपके बालों को स्वस्थ बनाए रखता है और आपके बाल लंबे और घने बन जाते है।

●अब हम जान लेते है कि शिकाकाई का इस्तेमाल आपको कैसे करना है।

Shikakai Ka Upyog Kaise Kare

●सबसे पहले दोस्तों आप शिकाकाई को अच्छी तरह से पीस ले। और उसके बाद आपको आंवले के रस की जरूरत होगी तो आप आंवले का रस ले ले।

●अब आपको शिकाकाई की पाउडर को और आंवले के रस को एक कटोरी में डालकर अच्छे से घोल देना है मतलब के अच्छे से दोनों को मिक्स करना है।

●अब कटोरी में थोड़ा सा हल्का सा गुनगुना पानी डाल दीजिए। और उसको अच्छे से मिला देने के बाद रातभर आपको ऐसे ही रख देना है।

●अब सुबह उठने के बाद इस पेस्ट को आपको अपने बालों के जड़ो पर लगा देना है। आप जितने अच्छे ढंग से लगाओगे उतना ही आपको अधिकमात्रा में फायदा होगा।

●अब इसके बाद आपको कम से कम आधे घंटे तक इस पेस्ट को अपने बालों पर लगाकर रखना है।

●उसके बाद आप किसी भी हर्बल शैम्पू से यानी कि केमिकल रहित शैम्पू से अपने बालों को अच्छी तरह से धो डालें।

●हमने जैसा कहा है आपको ठीक वैसा ही करना है। इससे आपके बालों में तेजी से लंबे होने में सहायता होगी।

और आपको इस पेस्ट को हप्ते में कम से कम 2 बार लगाना है। इससे आपके बालों की Growth बोहत तेज होने लगेगी। और कुछ ही दिनों में आपके बाल लंबे और घने हो जाएंगे।

दोस्तों जैसा कि आप सब लोग जानते है कि आंवले में विटामिन “C” होता है जो हमारे बालो को पोषण देता है। और हमारे बालो के लिए काफी लाभदायक होता है।

दोस्तो इस पेस्ट का और एक जबरदस्त फायदा यह है कि आपके बाल समय से पहले कभी भी सफेद नही होंगे और आपके बालों में कभी भी डैंड्रफ की समस्या नही होंगी।

और शिकाकाई आपके बालों के जड़ो को अच्छी तरह से साफ कर देता है।

दोस्तो मैं आशा करता हु आपको हमारा Balo Ko Lamba Karne Ke Upay यह लेख पसंद आया हो और आपको इस लेख से बोहत फायदा होगा।

दोस्तों अगर आपको भी अपने बाल लंबे और घने करने है तो आप हमसे शिकाकाई को मंगवा सकते है। और यदि आपको हमारा Balo Ko Lamba Karne Ke Upay यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो हमे कमेंट करे और हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करना ना भूले। सब्सक्राइब करते वक्त बेल आइकॉन को जरूर दबाना जिससे आपको हमारे आनेवाले हर एक आर्टिकल की खबर सबसे पहले मिल सके। Balo Ko Lamba Karne Ke Upay इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए धन्यवाद।

आप नीचे दिए गए हमारे अन्य आर्टिकल को भी पढ़ सकते हैं।

एक रात में चेहरे से पिम्पल्स कैसे हटाये?

बेस्ट मोटिवेशनल कोट्स इन हिंदी।

वेरी वेरी वेरी फन्नी जोक्स इन हिंदी।

 

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

admin

(Amit Balghare) Founder of Mygapshup.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Optimization WordPress Plugins & Solutions by W3 EDGE