Break up Ke Baad Patch Up Kaise Kare

Break up Ke Baad Patch Up Kaise Kare

Break up ke baad patch up kaise kare
Break up ke baad patch up kaise kare

हेलो दोस्तो मैं अमित बालघरे आपका स्वागत करता हु हमारे ब्लॉग mygapshup.com में. दोस्तो हम हमेशा आपके लिए कुछ नया टॉपिक लेकर आते रहते है. और आज हम आपके लिए Break up Ke Baad Patch Up Kaise Kare यह टॉपिक लेकर आए है। जो आपके लिए बोहत ही फायदेमंद साबित होनेवाला है। दोस्तों कई लोग ब्रेकअप होने के बाद इंटरनेट पर ब्रेकअप से कैसे बचे, गर्लफ्रेंड को कैसे मनाए, पैच अप कैसे करें, ब्रेकअप के बाद क्या करें इस तरह के टॉपिक सर्च करते है। ताकि उनको सुकून मिल सके। और कोई तरीका मिल जाये जिससे वो अपना रिलेशनशिप को टूटने से रोके। लेकिन कई बार लोगो को मनचाहा रिजल्ट नही मिल पाता। और वे लोग निराश हो जाते है और खुद से नफरत करते है। यहां तक वो अपने आप को भी नुकसान कर लेते हैं। तो बस इसलिए हम आपके लिए Break up Ke Baad Patch Up Kaise Kare यह टॉपिक लेकर आए है। और आपको गारंटीड मनचाहा रिजल्ट जरूर मिलेगा। तो चलिए शुरू करते है आज का हमारा टॉपिक Breakup Ke Baad Patch Up Kaise Kare।

Break Up Hone Ke Pramukh Karan

दोस्तों सबसे पहले हम जान लेते हैं की आख़िर ब्रेकअप क्यों होता है? और किस वजह से होता है। ऐसे क्या कारण होते हैं जिस वजह से ब्रेकअप होते हैं। यहां पर हम आपको कारण बताने के बाद पैच अप कैसे करें इसके बारे में भी जानकारी देंगे। तो इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़िए ताकि आपका रिलेशनशिप टिके रहे।

●दोस्तों ब्रेकअप होने का सबसे प्रमुख कारण होता है “Misunderstanding“। जी हां दोस्तों अगर देखा जाए तो कई बार ज्यादातर ब्रेकअप गलतफहमी से होते हैं।

●ब्रेकअप होने का दूसरा प्रमुख कारण यह है कि अपने पार्टनर से नाखुश होना। ना खुश होने का कारण तो आपको पता ही होगा यह मुझे बताने की जरूरत नहीं है। ज्यादातर विवाहित लोगो को इस समस्या से गुजरना पड़ता है।

●ब्रेकअप होने का तीसरा जो कारण है। एक दूसरे पर शक करना। दोस्तों देखा जाए तो ज्यादातर ब्रेकअप्स शक करने से होते हैं। जो लोग रिलेशनशिप में होते हैं उन्हें उसको एक दूसरे पर भरोसा नहीं होता। रोज एक दूसरे पर शक करने लगते हैं। इसका परिणाम यह होता है कि उनका ब्रेकअप हो जाता है।

●कपल्स ने ज्यादातर ब्रेकअप होने का चौथा मुख्य कारण है।उनके पार्टनर का उनके दोस्तों के साथ ज्यादा बातें करना। दुनिया में ऐसी बहुत सारी लड़के और लड़कियां होती हैं जिनको अपने पार्टनर को दूसरे लड़के लड़कियां से बातें करते देख बहुत गुस्सा आता है। और इसी बात से उनके बीच में काफी अनबन होती है।

●ब्रेकअप होने का पांचवा प्रमुख कारण यह है। कि कुछ समय बीतने के बाद कपल्स एक दूसरे को इग्नोर करते हैं। एक दूसरे की तरफ ज्यादा ध्यान नहीं देते। और इसी वजह से उनके बीच ब्रेकअप जैसी घटना घट जाती हैं।

Break Up Ke Bad Kya Hota Hai

दोस्तों अब तक हमने आपको ब्रेकअप होने के कारण बताए है। और अब ब्रेकअप होने के बाद क्या होता है। इसकी जानकारी शॉर्ट में जान लेते हैं।
दोस्तों कुछ कपल्स गुस्से में आकर जल्दबाजी में ब्रेकअप तो कर लेते हैं। लेकिन कुछ समय बाद उनको तान तनाव से गुजरना पड़ता है। कहने का तात्पर्य है कि वो दोनों भी हर वक्त एकदूसरे की यादों में खोए रहते हैं। उनके पुराने मेसेज पढ़ते रहते है। वो लोग दोस्तों के बीच रहकर भी हर वक्त अपने पार्टनर के बारे में ही सोचते रहते हैं। कि वो क्या कर रहे होंगे। ब्रेकअप होने के कुछ समय बाद उनको लगता तो है कि एकदूसरे से बात की जाए लेकिन वह बात करने से कतराते हैं। कभी-कभी उनकी जिंदगी एक ऐसे मोड़ पर आ जाती है कि उनके जिंदगी में जीने की कोई वजह नहीं रहती। ब्रेकअप होने से दोनों को ही नुकसान होता है। और उसका परिणाम कभी-कभी दूसरों पर या उनके घरवालों पर होता है। इसलिए ब्रेकअप करने से पहले थोड़ा तो सोच लेना चाहिए।

Apne Partner Se Break up Ke Baad Patch Up Kaise Kare

●Patch Up करने के लिए सबसे पहले मैन बात जो आपको बताना चाहता हूं। वो यह है कि आपको अपना Ego भूल जाना होगा। अगर आप वाकई में चाहते हो की आपका अपने पार्टनर से Patch Up हो जाए तो आप अपने Ego को अपने आप से दूर ही रखें।

●उसके बाद कुछ कारण के बारे में सोचिए जिसके कारण आपका ब्रेकअप हुआ था। जिस कारण से आपका ब्रेकअप हुआ था उस कारण को पहले मिटाएं। यदि आप अपना पैचअप करवाना चाहते हैं तो आप खुद उन को कॉल कीजिए और उनको मिलने के लिए बुलाए। और आपकी गलती की माफी मांगे। माफी मांगने से कोई छोटा नहीं होता। माफी मांगने से आपके पार्टनर के दिल में आपके लिए और भी इज्जत बढ़ जाएगी।

●जैसा कि मैंने आपको कहा था कि ब्रेक अप होने का प्रमुख कारण यह है कि कई महिलाएं अथवा पुरूष अपने पार्टनर से नाखुश होते है। या उनके किसी से अवैध संबंध होते है। तो इसलिए आप अपने आप को इस काबिल बना लीजिये कि आप अपने पार्टनर को शारीरिक और मानसिक रूप में खुश रख सके।

●आप जब उन्हें मिलने के लिए बुलाते है। तो उनसे बोल दीजिए कि आप उनपर दोबारा शक नहीं करेंगे। यहां पर मैं आपको एक बात बताना चाहता हूं कि महिलाएं भावुक होती है। और उनको मनाना कठिन नहीं होता। उनको यह प्रूफ करने की कोशिश करें कि आप उनसे सच्चा प्यार करते हैं। लेकिन एक बात याद रखें यह सब आपको ब्रेकअप होने के कुछ दिन बात करना होगा।

●सबसे पहले मैंने आपको जो प्रमुख कारण बताया था गलतफहमी। तो सबसे पहले आप उस गलतफहमी को दूर करें। सबसे पहले उस कारण को दूर करो जिस कारण से आपके दोनों में गलतफहमी पैदा हुई थी। और कोशिश करें कि दोबारा कोई गलतफहमी ना हो।

तो दोस्तो आपको हमारा आज का “Break up Ke Baad Patch Up Kaise Kare” यह विषय कैसा लगा यह हमें कमेंट करके जरूर बताइयेगा। और यदि आपको अपने रिलेशनशिप से से रिलेटेड कोई भी कैसा भी सवाल हो। तो आप हमें कमेंट करके बिनधास्त पूछ सकते है। और हम आपको 24 घंटे के भीतर आपको जवाब देंगे। और अभी तक आपने हमारे ब्लॉग mygapshup.com को सब्सक्राइब नही किया है तो अभी सब्सक्राइब कर लीजिये ताकि हमारे सभी आनेवाले हर नए विषय की खबर हर नए आर्टिकल की खबर आपको सबसे पहले मिलती रहे। सब्सक्राइब करने के लिए आपके मोबाइल पर जो घंटी दिख रही है। उसको दबाकर आप हमें सब्सक्राइब कर सकते हैं। या फिर अपना ईमेल एड्रेस टाइप करके सब्सक्राइब बटन पर क्लिक करके आप हमें सब्सक्राइब कर सकते हैं। तो दोस्तो “Break up Ke Baad Patch Up Kaise Kare” इसी के साथ मैं आपसे विदा लेता हूं फिर मिलेंगे एक नए आर्टिकल के साथ तब तक के लिए हंसते रहिये मुस्कुराते रहिये!
जय हिंद।

(हमारे कुछ और आर्टिकल भी पढ़े)

●”डार्क सर्कल्स को कैसे हटाए”

●”पिम्पल को एक रात में कैसे हटाए”

●”जीरो फिगर कैसे बनाएं”

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

admin

(Amit Balghare) Founder of Mygapshup.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *