Dant Dard ka Ilaj in hindi – Dant Dard Ka Turant Ilaj

Dant Dard ka Ilaj Aur Tablet In Hindi

Dant Dard ka Ilaj aur daant dard ki tablet
Dant Dard ka Ilaj

हेलो दोस्तो, मैं अमित आपका स्वागत करता हु हमारे ब्लॉग में। दोस्तो हम हर दिन आपके लिए कुछ अलग लेकर आते रहते है. और आज हम आपके लिए “dant dard ka ilaj aur dant dard ki tablet in hindi” यह टॉपिक लेकर आए है। जो आपके लिए बोहत ही ज्यादा फायदेमंद साबित होनेवाला है। दोस्तों आज के हमारा dant dard ka ilaj in hindi यह टॉपिक आपके दांतों का दर्द मिटा देगा। दोस्तो वैसे कई लोगो के दांतों में दर्द होते रहता है। किसी को अचर पचर खाने से दांत में दर्द होता है तो किसी के दांतों में मसूड़ो में सूजन आ जाती है। और इसीलिए वो लोग इंटरनेट पर dant dard ka ilaj ढूंढ़ते है या dant dard ki tablet कौनसी है यह सर्च करते है या फिर dant ke keede ka ilaj, dant dard ki medicine name, dant dard ka mantra, danto me dard इस तरह के टॉपिक सर्च करते है। मगर उनको कई बार मनचाहा रिजल्ट नही मिल पाता। बस इसलिए हम आपके लिये Dant Dard ka Ilaj In Hindi यह टॉपिक लेकर आए है। तो चलिए शुरू करते हैं हमारा आज का विषय “Dant Dard ka Ilaj Aur Tablet In Hindi“।

(ऑनलाइन पैसा कमाने की ट्रिक के लिए यहाँ क्लिक करे)

Dant Dard ka Ilaj हिंदी में जानकारी

•दांतों में अगर खड्डा गिर गया हैं तो उसमें बोहत सारे कीटाणु जमा हो जाते है क्योंकि आपके दांतों के गड्ढे में कुछ पदार्थों के कण उसमें रह जाते हैं। जिसके कारण दांत दर्द कारने लगता हैं। और मसूड़ो में सूजन आने लगती हैं। तो ऐसे में आपको क्या करना होगा इस बारे में हम आपको बताते है।

•यदि आपके दांतों में गड्डा है तो उस गड्ढे में से गंदगी निकाल दीजिए और गरम पानी से अपने मुंह में गुलगुले कर लें। इससे आपको थोड़ी बोहत राहत मिल जाएगी।

•दूसरा तरीका यह है कि आप अपने दांतों के बीच में एक लौंग को दबाकर रखें इसे अब तो थोड़ी बहुत राहत मिल जाएगी।

Dant Dard ki Tablet

•वैसे देखा जाए तो कई लोग अपने दांतों के दर्द से परेशान होकर कई तरह की टैबलेट खाते हैं लेकिन उनको मन चाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता और उनके दांतो का दर्द चालू ही रहता है। तो ऐसे में हमें कौन सी टेबलेट मेरी चाहिए यह मैं आपको बताता हूं।

•दोस्तों अगर घरेलू नुस्खे आजमाकर आपके दांतों का दर्द कम नहीं हो रहा है तो आप “एस्पिरिन” की टैबलेट ले सकते हैं। इससे आपको राहत मिल जाएगी।

•अगर आपके दांतो में सूजन आयी हो तो आप पेनिसिलिन और सल्फा या फिर टेट्रासाइक्लिन के औषधि का उपयोग कर सकते हो। इससे आपको पक्का राहत मिलेगी।

इसके बावजूद भी अगर आपके दांतों का दर्द कम नही हो रहा है तो आप उस दांत को डॉक्टर के पास जाकर निकाल दीजिए। क्योंकी अगर आपके दांतों में सूजन हो तो यह और जगह पर भी असर करती है। जिससे आपको बोहत तकलीफ हो सकती है।

तो दोस्तो “Dant Dard ka Ilaj In Hindi” यह था हमारा आज का विषय। दोस्तो हमारे ब्लॉग का सिर्फ एक उद्देश्य है कि हम दूसरों की सदैव मदत कर सके और उनको मोटिवेट करे। और उनके हेल्थ के लिए नए नए आसान से टिप्स ला सकें जिनसे लोगो का स्वास्थ्य हमेशा अच्छा बना रहे। दोस्तों अगर आपको हमारा “Dant Dard ka Ilaj In Hindi” यह पसंद आया है या आपको हमारे टिप्स को फ़ॉलो करके अच्छा रिजल्ट आया हो तो कृपया करके कमेंट करके जरूर बताइएगा।

और अभी तक आपने हमारे mygapshup.com इस ब्लॉग को सब्सक्राइब नही किया है तो, अभी जल्दी से सब्सक्राइब कर लीजिये। ताकि हमारे आनेवाले हर नए विषय की और नए नए टिप्स की खबर आपको सबसे पहले मिलती रहे। सब्सक्राइब करने के लिए आपके मोबाइल पर जो घंटी दिख रही है उसको दबाकर आप हमें सब्सक्राइब कर लें। या फिर आप अपना ईमेल एड्रेस टाइप कर ले और सब्सक्राइब बटन पर क्लिक करके आप हमें सब्सक्राइब कर लीजिए। तो दोस्तो “Dant Dard ka Ilaj In Hindi” इसी लेख के साथ मैं आपसे विदा लेता हूं फिर मिलेंगे एक नए आर्टिकल के साथ तब तक के लिए हंसते रहिये मुस्कुराते रहिये!

जय हिंद।

आप हमारे अन्य आर्टिकल भी पढ़ सकते हैं

पिंपल्स को रातों-रात कैसे हटाए

फिगर को कैसे मेंटेन रखें

आंवला खाने के क्या-क्या फायदे होते हैं

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

admin

(Amit Balghare) Founder of Mygapshup.com

One thought on “Dant Dard ka Ilaj in hindi – Dant Dard Ka Turant Ilaj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *