Face Par Pimples Kyu Hote Hai – Pimples समाधान

Face Par Pimples Kyu Hote Hai

Face Par Pimples Kyu Hote Hai
Face Par Pimples Kyu Hote Hai

हेलो दोस्तों आपका हमारे ब्लॉग mygapshup.com में फिर से एक बार स्वागत है. दोस्तों आज हम आपके लिए “Face Par Pimples Kyu Hote Hai” लेकर आए है. हालांकि हमने पहले भी इस विषय के ऊपर बात की थी। इसीलिए दोस्तों आज हम आपके लिए चेहरे पर पिंपल्स आने के कारण बताने वाले हैं! वैसे देखा जाए तो कई लोग इंटरनेट पर पिंपल्स के कारण, pimples समाधान, एक्ने के कारण, पिम्पल्स क्यों होते है, मुहासे होने का कारण, पिंपल के दाग हटाने के उपाय, पुराने से पुराने पिंपल हटाने के उपाय, पिंपल हटाने के घरेलू उपचार, पिम्पल्स के दाग, पिंपल हटाने के घरेलू नुस्खे, मुंहासे के उपचार, पिंपल हटाने के तरीके इन हिंदी, pimples ke upay, nimbu se pimple kaise hataye, colgate se pimple kaise hataye, pimples ka ilaj in hindi, muhase hatane ke upay hindi ऐसे सब टॉपिक सर्च करते है।

दोस्तो हमने हमारे पिछले आर्टिकल में आपको बताया था कि चेहरे से पिम्पल्स हटाने का आसान तरीका क्या है। तो बोहत से लोगो ने उस आर्टिकल को पढा भी और मुझसे कई लोगों ने contact किया। और थैंक्स भी कहा क्योंकि मेरा दिया हुआ टिप्स उनको काफी फायदेमंद साबित हुआ। और आज हम आपके लिए Face Par Pimples Kyu Hote Hai इसके बारे में बताएंगे। ताकि आप अपने चेहरे का अच्छी तरह से ख्याल रख सके। तो चलिए आज का हमारा विषय शुरू करते है “Face Par Pimples Kyu Hote Hai“। और अगर आप हमारे ब्लॉग पर नए हो और आपने हमारा वो आर्टिकल नही पढ़ा है तो आप उस आर्टिकल को यहाँ नीचे ब्रैकेट में क्लिक करके पढ़ सकते हैं।

Click Here To Read Our That Article,
(पिम्पल्स को हटाने का आसान तरीका 100%)

Face Par Pimples Kyu Hote Hai 5 Reasons

●दूध से भी होता है पिम्पल, देखा जाए तो सभी लोग दूध पीते हैं। लेकिन कई बार क्या होता है दोस्तों, कि दूध में कुछ ऐसे तत्व होते हैं कि उसे ज्यादा पीने के बाद आपके चेहरे पर पिंपल्स आने लगते हैं। तो यहां पर मैं सिर्फ आपको इतना कहना चाहूंगा डाइट में दूध की मात्रा थोड़ी कम कर दे। इससे क्या होगा कि आपके चेहरे पर पिंपल्स आने कम हो जाएंगे।

डाइट में अचानक बदलाव होना, दोस्तों कभी-कभी क्या होता है कि हम अचानक से डाइटिंग करना शुरू कर देते हैं। और उस वक्त उस डाइटिंग का जो प्रभाव है, वह हमारे शरीर पर दिखने लग जाता है। आपके चेहरे पर पिंपल हटाने की सबसे बड़ी वजह यही है, कि आप अपनी डाइट में कुछ ऐसा खा लेते हैं जो आपको नहीं खाना चाहिए। जैसे कि ऑइली पदार्थों का सेवन, जंक फूड या फिर कोई बाहर का खाना ऐसे कई सारे पदार्थों का सेवन आपको नहीं करना चाहिए। आपको घर पर बनाए हुए पदार्थों का सेवन करना चाहिए, इससे क्या होगा कि आपके चेहरे की त्वचा बरकरार तो रहेगी। लेकिन आपके चेहरे पर पिंपल्स हटाने के चांसेस बहुत कम हो जाएंगे। तो जितना हो सके उतना बाहर का खाना जंक फूड ऑइली पदार्थों का सेवन करना बंद करें।

मौसम का बदलाव, दोस्तों जैसे-जैसे मौसम बदलता है वैसे वैसे हमारे शरीर के अंदर चेंजेस होने लगते हैं। हालांकि आपको यह बात समझ में नहीं आएगी, लेकिन यह सच बात है। जैसे-जैसे मौसम बदलता है, या मौसम का पारा बढ़ने लगता है तो हमारे शरीर में तेल की संभावना बढ़ने लगती है, जिसके कारण हमारी जो स्कीन है वह और भी ऑइली हो जाती है। तो यही कारण है कि जैसे-जैसे मौसम बदलता है उस बदलाव की वजह से आपके चेहरे पर पिंपल्स आने लगते हैं। इसीलिए मौसम के बदलाव के अनुसार आपको अपनी स्कीन का खास ध्यान रखना चाहिए।

चेहरे पर पिंपल हटाने का सबसे बड़ा कारण है ब्यूटी टिप्स जी हां दोस्तों अक्सर देखा जाता है की खूबसूरत दिखने के लिए कई तरह के कॉस्मेटिक चीजें मार्केट में उपलब्ध होती है और लोग अपने आप को खूबसूरत बनाने के लिए न जाने कई तरह की क्रीम का उपयोग करते हैं लेकिन दोस्तों ऐसी कई सारी कॉस्मेटिक चीजें होती है जिनमें केमिकल होता है और उस केमिकल की वजह से आपकी स्कीन खराब हो सकती है यही एक कारण है कि आपके चेहरे पर इन सब कॉस्मेटिक चीजों की वजह से अधिक मात्रा में पिंपल्स आने लगते हैं तो मेरा कहना यही है कि आप ऐसी गलत चीजों का इस्तेमाल ना करें जिससे आपके स्कीन को हानी पहुंचे और कभी कभी किसी व्यक्ति को किसी ना किसी चीज की एलर्जी होती है तो उस समय उस व्यक्ति ने ऐसी चीज का इस्तेमाल किया जिसकी उसे एलर्जी है तो वहां पर 100% प्रतिशत गारंटी होती है कि उसके चेहरे पर पिंपल्स आना स्वाभाविक है

फेस को टच ना करें, दोस्तों यह एक सबसे बड़ा कारण है कि आपके चेहरे पर पिंपल्स आते ही रहते हैं कई बार क्या होता है दोस्तों की कई लोग चेहरे के पिंपल्स को टच करते हैं या यूं कहे तो उन्हें फोड़ते हैं तो उसके दाग और धब्बे आपके चेहरे पर रह जाते हैं लेकिन दोस्तों इस का बहुत ही खराब परिणाम आपके चेहरे पर दिखाई देता है इससे क्या होता है जब भी आप पिंपल्स को जबरदस्ती फोड़ते हो तो वहां पर अधिक मात्रा में संभावना होती है ज्यादा पिंपल हटाने की और अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके चेहरे पर पिंपल्स आते ही रहेंगे तो यहां पर मेरी राय सिर्फ एक ही है कि आप अपने पिंपल्स को मत छेड़ो

तो दोस्तो आपको हमारा आज का “Face Par Pimples Kyu Hote Hai” यह विषय कैसा लगा यह हमें कमेंट करके जरूर बताइयेगा। और यदि आपको Face Par Pimples Kyu Hote Hai इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सवाल हो तो आप हमें पूछ सकते है हम 24 घंटे के भीतर आपको जवाब दे देंगे. और अभी तक आपने हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब नही किया है तो अभी सब्सक्राइब कर लीजिये ताकि हमारे आनेवाले हर एक नए विषय की खबर हर एक नए आर्टिकल की खबर आपको सबसे पहले मिलती रहे। तो “Face Par Pimples Kyu Hote Hai” इसी के साथ मैं आपसे विदा लेता हूं फिर मिलेंगे एक नए आर्टिकल के साथ तब तक के लिए हंसते रहिये मुस्कुराते रहिये!
जय हिंद।

◆आप हमारे अन्य आर्टिकल भी पढ़ सकते हैं।

●फिगर को मेंटेन कैसे रखे।

●व्हाट्सएप्प फनी जोक्स इन हिंदी

●Powerfull Inspiration Speech In English

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
1

admin

(Amit Balghare) Founder of Mygapshup.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *