Great Motivational Speaker Sandeep Maheshwari

My Opinion About Sandeep Maheshwari

Sandeep Maheshwari
Best motivational speaker sandeep maheshwari

हेलो दोस्तो आज मैं अमित बालघरे आपका स्वागत करता हु हमारे ब्लॉग mygapshup.com में.दोस्तो आज हम आपके लिए कोई टॉपिक नही लेकर आया हु आज मैं बस Sandeep Maheshwari के बारे में कुछ बाते बताने जा रहा हु (२८ सितम्बर १९८० Birthday Of Sandeep Maheshwari).Sandeep Maheshwari को आज कौन नही जानता, सभी लोग आज Sandeep Maheshwari जी को जानते है और बोहत मानते भी है.Sandeep Maheshwari फाउंडर ऑफ images baazar.वैसे तो दोस्तो Sandeep Maheshwari जी के बारे में जितना बोला जाए उतना कम ही है.Sandeep Maheshwari आज एक सक्सेसफुल इंसान है और उनके जीवनी से बोहत से लोग प्रभावित है उनमें से मैं भी एक हु.Sandeep Maheshwari images baazar के फाउंडर होने के साथ साथ एक बोहत ही अच्छे इंस्पिरेशनल मोटिवेशनल स्पीकर भी है और उन्होंने कई लोगो को अपनी बातों से प्रभावित किया है प्रोत्साहित किया है.और कई लोग उनकी प्रेरणादायक बातो से सक्सेस की राह पर है.और सबसे बड़ी बात Sandeep Maheshwari जी अपने सारे सेमिनार फ्री में करते है वो किसी से भी एक रुपया तक नही लेते न डायरेक्ट ना इनडायरेक्ट, उनका यही मानना है कि अगर आपको कोई भी भूखा मिल जाये तो उनकी थोड़ी सी मदत कर देना उनको उनकी फीस मिल जाएंगी. तो आज मैं आपसे Sandeep Maheshwari जी के बारे में और भी कुछ ऐसे रोचक बातें बताने वाला हु जो शायद ही कुछ लोग जानते होंगे.Sandeep Maheshwari जी ने वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया है और जब वो अपना वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रहे थे तब उनके पास कुछ भी नही था सिवाय दो वर्ड के “आसान है”.

Sandeep Maheshwari जी के यूट्यूब चैनल पर ads क्यों नही आती

ऐसा एक सवाल मेरे मन मे भी आया था जब मैं उनके वीडियोस youtube पर देखा करता था,कि यार इनके यूट्यूब के वीडियोस पर इतने व्यूज आते है लाखो करोड़ो व्यूज आते है फिर भी इनके एक भी वीडियोस पर ads नही आती.क्यों? मुझे यह सवाल बहुत थी अजब लगा था जब मैंने देखा कि Sandeep Maheshwari के वीडियोस पर एक भी ads शो नहीं होती तो इसकी क्या वजह है क्या ऐसा कारण है जिसकी वजह से उनके एक भी वीडियोस पर ads शो नहीं होती. तो उसके बाद मैंने उनका एक वीडियो देखा जिस पर उन्होंने साफ साफ बोल दिया था कि उनके यूट्यूब के वीडियो पर ads क्यों शो नहीं होती.तो कारण यह था कि अगर कोई इंसान उनका वीडियो देख रहा है तो वो क्यों देख रहा है क्योंकि वह जानता है कि वह वीडियो उसको अपनी जिंदगी में आगे बढ़ने की प्रेरणा देगा.और हर एक इंसान को मोटिवेशन की जरूरत है मोटिवेशन चाहिए होता है इंस्पिरेशन चाहिए एक प्रेरणा चाहिए होती है इसलिए वह उनका वीडियो देखता है. और अगर उसी बीच दौरान उनके वीडियोस पर ads शो हो जाती है तो जो इंसान वीडियो देख रहा है उसका जो दिमाग है वह उस ads की वजह एक अलग झोन में चला जाता है जिसकी वजह से उसका कॉनसर्नट्रेशन भंग हो जाता है उनकी एकाग्रता भंग हो जाती है.तो इसी एकाग्रता को भंग ना होने के कारण Sandeep Maheshwari जी के वीडियोस पर ads शो नहीं होती. बस इसी एक कारण से पता चलता है कि वह इंसान Sandeep Maheshwari कितना महान है और दूसरों के बारे में कितना कुछ सोचते है दूसरों को प्रेरित करना चाहते है.Sandeep Maheshwari मोटिवेशनल स्पीकर तो है ही लेकिन दिल से बहुत अच्छा इंसान भी है और लाखों-करोड़ों लोगों के दिल में वह अपनी जगह बना चुका है.तो मैं दिल से Sandeep Maheshwari जी को salute करता हूं कि उन्होंने कई लोगों को इंस्पायर किया है मोटिवेट किया है उनके सोचने का तरीका बदल दिया है उनकी जिंदगी की दिशा बदल दी है. यार सच में यार अगर Sandeep Maheshwari जी चाहते हैं तो यूट्यूब से हजारों लाखों रुपए कमाते हैं लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया उन्होंने लोगों के बारे में सोचा उन्होंने सिर्फ लोगों को inspire करने के बारे में सोचा ऐसी सोच को सैल्यूट है.

फेलियर और मोटिवेशन

मुझे अभी भी याद है मैंने Sandeep Maheshwari जी का लास्ट लाइफ चेंजिंग सेमिनार देखा था तो उन्होंने उस में कहा था कि उनका एक फैलियर उनको बहुत आगे लेकर गया था मतलब की उनका जो फैलीयर है वो उनके सक्सेस की बहुत बड़ी वजह बन चुका था.तो क्या था उनका वह फैलियर, एक बार उन्होंने एक दोस्त के साथ एक इवेंट ऑर्गेनाइज किया था जिसका नाम था “डिस्क २०००”. तो उनके दोस्त ने उनके साथ फ्रॉड तो किया लेकिन उनका वह फैलियर उनके सक्सेस की बहुत बड़ी वजह बन गया. तो मेरे कहने का तात्पर्य यही है कि आपके फैलियर्स जो आते हैं वह आपको आगे बढ़ने की प्रेरणा देने के लिए आते हैं उस टाइम आपको पता नहीं चलता लेकिन आगे जाकर आपको पता चलता है कि वह फैलियर आपके जिंदगी में क्यों आया और तब आप मान जाएंगे कि जो भी होता है अच्छे के लिए होता है. वैसे देखा जाए तो उनके लाइफ में बहुत से फैलियर्स आए थे लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और आज वो अपनी लाइफ में एक सक्सेसफुल पर्सन है. तो आप को अपनी लाइफ में कभी हार नहीं माननी चाहिए आप आज भले ही फैलियर हो लेकिन आप अपनी जिंदगी में कभी ना कभी सक्सेसफुल जरूर हो जाओगे.इसलिए कभी हार मत मानो जो भी मुश्किल आए उसका डटकर सामना करो.क्योंकि मुश्किलें आप को कमजोर से ताकतवर बना देती है आपको यह बता देती है कि आप हर एक मुश्किल का सामना कर सकते हो.और जब भी आप कोई काम करना चाहते हो तो उसे दिल से करो लोगों के बारे में मत सोचो क्योंकि लोगों का तो काम ही है कहना और आपका काम है करते रहना.

तो दोस्तों में यहां ज्यादा कुछ कहने वाला नहीं हूं मैं सिर्फ यह आर्टिकल Sandeep Maheshwari जी के बारे में कुछ बाते बताने के लिए लिखा था.और उनके बारे में जितना भी बोला जाए उतना कम है.तो इसी आर्टिकल के साथ मैं अमित आपसे विदा लेता हूं फिर मिलेंगे एक नए आर्टिकल के साथ एक नए विषय के साथ तब तक के लिए हंसते रहिए मुस्कुराते रहिए खेल खिलाते रहिए और बने रहिए हमारे साथ mygapshup.com पर.
जय हिंद.

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
1

admin

(Amit Balghare) Founder of Mygapshup.com

One thought on “Great Motivational Speaker Sandeep Maheshwari

  • October 4, 2018 at 5:13 pm
    Permalink

    I just love sandeep maheshwari

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *