Hindi Suvichar On Life – बेस्ट हिंदी सुविचार

Hindi Suvichar On Life

Hindi Suvichar On Life
Hindi Suvichar On Life

हेलो दोस्तो मैं अमित बालघरे आपका एक बार फिर से स्वागत करता हु हमारे ब्लॉग mygapshup.com में. दोस्तो हम हर पल आपके लिए कुछ नया जरूर लेकर आते रहते है. और आज हम आपके लिए “Hindi Suvichar On Life” यह टॉपिक लेकर आए है। जो आपके लिए बोहत ही ज्यादा फायदेमंद साबित होगा। दोस्तों आज के हमारे यह सुविचार आके जिंदगी बदल देंगे और आपके सोचने का तरीका बदल देंगे। दोस्तो ज्यादा कुछ नहीं बोलते हुए डायरेक्ट आज का विषय शुरू करने वाला हूं तो चलिए शुरू करते हैं हमारा आज का विषय “Hindi Suvichar On Life”।

Top 20 Hindi Suvichar On Life

१) यदि आपको अपनी जिंदगी बदलनी है, तो आपको अपनी सोच को बदलना होगा। जिस दिन आपने अपनी सोच को बदल दिया तो समझ जाना उस दिन आपके ज़िंदगी की सही शुरुआत हो गई।

२) जिंदगी में जीने का कोई मकसद होना चाहिए क्योंकी बिना मकसद के जिंदगी बेकार है।

३) हर सुबह आपके पास दो चॉइस होती है, एक जल्दी उठकर अपने सपने पूरे करो या फिर सोते रहकर सिर्फ सपने देखते रहो। चॉइस आप की है जिस तरह की चॉइस इस तरह का भविष्य।

४) जिंदगी में कठिनाइयां तो बहुत आएगी मगर तू रुकना नहीं है ए मेरे दोस्त, कठिनाइयों के बाद सुख का समुंदर तुम्हारी राह देख रहा है।

५) घमंड आपके सपनों को चकनाचूर कर देता है, इसीलिए घमंड कभी ना करें। चाहे आप कितने भी बड़े क्यों ना हो आपके पैर जमीन पर ही होते है।

६) मैं यह नहीं कहता कि मैं सब कुछ अच्छा ही करता है, मैं बस अच्छा करने की कोशिश करता हूं।

७) मैं जीना चाहता हूं, मैं उठना चाहता हूं, मैं दौड़ना चाहता हूं, मैं भागना चाहता हूं, मैं चलना चाहता हूं, बस रुकना नहीं चाहता।

८) जिंदगी मुझे हर बार आजमाती है, क्योंकि उसको पता है यह बंदा कभी हार नहीं मानेगा।

९) जीवन में ऊंचाई पर जाने के बाद कभी घमंड मत करो, साप-सीडी में 98 नंबर वाला सांप अगर कांटे तो सीधा वही आ जाते हो जहा से आपने शुरुआत की थी।

१०) “मौन” को कभी कम मत समझो, यह हर बड़े से बड़े सवाल का जवाब समय के साथ देता है।

११) सपने अगर टूट जाए तो बुरा लगता है लेकिन अगर वही सच में आसानी से सच हो जाए तो उसकी कीमत समझ नहीं आती। इसीलिए हर मंजिल तक पहुंचने के लिए बड़े से बड़े कठिनाइयों का सामना करना ही पड़ता है।

१२) आपकी जिंदगी उस एक निर्णय पर निर्भर है उसमें आप क्या चॉइस लेते हो? गलत चॉइस ली तो जिंदगी बदल जाएगी, और अगर सही चॉइस ली तो वाकई में जिंदगी बदल जाएगी। दोनों वाक्य तो एक ही है, लेकिन अगर गहराई में जाओ तो आपको फर्क समझ में आ जाएगा।

१३) इस पूरी दुनिया में सिर्फ और सिर्फ एक ही इंसान है, जो आपकी जिंदगी बदल सकता है,”आप खुद”।

१४) आप गरीबी में पैदा हुए हो, यह आपकी गलती नहीं है। लेकिन आप गरीबी में ही इस दुनिया से जाओगे तो यह आपकी गलती है।

१५) जिंदगी में जो भी करना है खुलकर करो। अगर कोई गलतियां हो गई है, तो उसे ढूंढ़ने के लिए पूरी दुनिया बैठी हैं। लोगों का काम है कहना आपका काम है करते रहना

१६) अपने आपको भीड़ में खोने मत दो। भीड़ से बाहर निकलो और सही रास्ते पर आने की कोशिश करो।

१७) जिंदगी नगर सफलता हासिल करनी है तो अपने रास्ते खुद बनाओ। दूसरों के बनाए हुए रास्ते पर चलोगे तो ठोकरे के सिवाय कुछ नहीं पाओगे।

१८) मुंह पर सच बोलने वाला इंसान कभी धोखा नहीं दे सकता।

१९) मैं अपनी जिंदगी में एक मिशन पर हूं। इस बीच में अगर कोई मुझे किसी और टॉपिक पर लेक्चर देता है, तो मैं वहां से निकलना पसंद करता हूं। क्योंकि जाने अनजाने में वह मुझे गलत रास्ते पर लाकर खड़ा करता है।

२०) मेरे पास कोई डिग्री नहीं है, इसीलिए मैं जो चाहूं वो कर सकता हूं। जिनके पास डिग्री है वह सिर्फ उसी क्षेत्र के बारे में सोचते रहते हैं।

वैसे तो दोस्तो कई लोग whatsapp status रखने के लिए इंटरनेट पर cute life quotes, good quotes about life, thoughts of the day, my life quotes, hindi suvichar on life, 10 suvichar in hindi, hindi thoughts on success, thoughts in hindi for students, thoughts of the day, beautiful quotes on life इस तरह के टॉपिक सर्च करते है। बस इसलिए आपके फरमाइश पर हमने आपके लिए “Top 20 Hindi Suvichar On Life” लेकर आये थी और आगे भी इससे बेहतर सुविचार लेकर आते रहेंगे।

तो दोस्तो “Hindi Suvichar On Life” यह था हमारा आज का विषय। दोस्तो इस विषय को लाने का सिर्फ यही एक उद्देश्य है कि हम आपको जितना हो सके उतना लोगो को प्रेरित कर सके। और लोगों की जिंदगी में कुछ बदलाव ला सके। दोस्तो हमारे ब्लॉग का उद्देश्य यही है कि हम दूसरों को प्रेरित करें मोटिवेट करे और उनके चेहरे पर मुस्कुराहट की एक झलक ला सकें। दोस्तों अगर आपको हमारा “Hindi Suvichar On Life” यह पसंद आया है तो कृपया करके कमेंट करके जरूर बताइएगा।

और अभी तक आपने हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब नही किया है तो, अभी सब्सक्राइब कर लीजिये। ताकि हमारे आनेवाले हर नए विषय की खबर आपको सबसे पहले मिलती रहे।सब्सक्राइब करने के लिए आपके मोबाइल पर जो घंटी दिख रही है उसको दबाकर आप हमें सब्सक्राइब कर सकते हैं। या फिर अपना ईमेल एड्रेस टाइप करके सब्सक्राइब बटन पर क्लिक करके आप हमें सब्सक्राइब कर सकते हैं। तो दोस्तो “Hindi Suvichar On Life” इसी लेख के साथ मैं आपसे विदा लेता हूं फिर मिलेंगे एक नए आर्टिकल के साथ तब तक के लिए हंसते रहिये मुस्कुराते रहिये!

जय हिंद।

आप हमारे अन्य मोटिवेशनल कोट्स पढ़ सकते हैं

●Best Motivational Quotes In Hindi

●Best Thoughts About Life In Hindi

●Best Life Quotes In Hindi

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

admin

(Amit Balghare) Founder of Mygapshup.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *