Kiss Kaise Kare Aur Kiss Karne Ke Fayde

Kiss Kaise Kare? Kiss Karne Ke Fayde

Kiss Kaise Kare? Kiss Karne Ke Fayde
Kiss Kaise Kare? Kiss Karne Ke Fayde

हेलो दोस्तो मैं आपका एक बार फिर से स्वागत करता हु हमारे ब्लॉग mygapshup.com में. दोस्तो हम हर समय आपके लिए कुछ नया टॉपिक लेकर आते रहते है. और आज हम आपके लिए ” Kiss Kaise Kare Or Kiss Karne Ke Fayde In Hindi” यह टॉपिक लेकर आए है। जो आपके लिए बोहत ही फायदेमंद साबित होगा। दोस्तों अगर Kiss की बात की जाए तो सबसे पहले हमारे नज़र के सामने हमारे पार्टनर की तसवीर आ जाती है। Kiss करना वैसे तो सबको पसंद होता है ज्यादातर लवर्स में यह बात ज्यादा पाई जाती है। कई लोग kiss किया करते है। जैसे गालों पर Kiss करते है या तो होठों पर Kiss करते है, लेकिन क्या दोस्तो आपने कभी सुना है कि Kiss Karne Ke Fayde भी होते है। खैर काफी कम लोगो ने सुना होगा या काफी कम लोग जानते होंगे कि Kiss Kaise Kare Or Kiss Karne Ke Fayde होते है। लेकिन असल मे Kiss Karne Ke Fayde क्या होते है यह बोहत से लोगो को पता नही होगा तो बस इसीलिए आज हम खास आपके लिए यह विषय लेकर आए है। तो चलिए शुरू करते है आज का हमारा विषय Kiss Kaise Kare Or Kiss Karne Ke Fayde In Hindi।

होंटों पर किस करना यह प्यार दर्शानें का एक अलग ही तरीका है। आजकल के कपल्स एक दूसरे को गाल पर होठ पर या गर्दन पर किस करना बोहत पसंद करते है, पता नही क्यो लेकिन पसंद करते है। लेकिन होंटों पर किस करना यह आपके सेहत के लिए आपके स्वास्थ्य के लिए बोहत फायदेमंद साबित होता है। वैसे तो कुछ कुछ लोग ऐसे होते है जो आज भी होठों पर किस करने की बात को लेकर भड़क जाते है। लेकिन मैं आपको बता दु कि होठों पर किस करने के बोहत फायदे होते है।

आज मै अपने इस आर्टिकल में आपको होठों पर किस (चुम्बन) करने से क्या फायदे होते है उस के बारे मे बताने जा रहा हु। जिससे आपके पाट्नर के लिए आपका प्यार और ज्यादा बढ़ जायेगा। जो लोग होठों पर किस करते है वो दूसरे लोगों के मुकाबले ज्यादा स्वस्थ रहते है। होठों पर किस करने से चेहरे की मांसपेशियों और दिल की मांसपेशियों में खिंचाव होता है।

Kiss Kaise Kare?

●Kiss Kaise Kare, इस प्रश्न का जवाब हर कोई जानता है लेकिन वो ठीक तरह से किस नही कर पाते। और उसका नतीजा यह होता है कि दोनों में किस बराबर नहीं हो पाती। लेकिन आज हम आपको बता दें कि किस करने का सही तरीका क्या होता है। और किस कैसे करते हैं।

●सबसे पहले तो किस करने के लिए लड़की और लड़का दोनों को मन से तैयार होना चाहिए। लड़की कभी सामने से नहीं कहती कि मुझे किस करो। हालांकि लड़के गालों पर गर्दन पर या माथे पर किस करते हैं उसे बटरफ्लाई किस कहते हैं। लेकिन होठों पर किस कैसे किया जाता है यह बात जान ले।

●सबसे पहले तो आप एक दूसरे की आंखों में आंखें डालें। उसके बाद अपने पार्टनर को अपने बाहों में ले। किस करने में जल्दबाजी ना करें ऐसा करने से इरिटेशन हो सकता है। पार्टनर को और थोड़ा नजदीक ले और पार्टनर के होठों पर थोड़ा brush करें, इसे शुरुआत कहा जाता है। उसके मुंह में अपने जीभ को डालें। उसके बाद अपने पार्टनर को थोड़ा और नजदीक ले और धीरे-धीरे किस करने की प्रक्रिया को बढ़ाएं।

●जब दोनों तरफ से किस करने की प्रक्रिया सेम हो तो अपना मुंह को थोड़ा सा मोड़ पर किस करें और करते रहिए। ऐसा करने से आपका लार का आदान-प्रदान होता है जिससे आपकी सेहत को आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदा होता है। याद रखिए माथे पर या गर्दन पर लगा लो पर किस करने से अच्छा होठों पर किस करने से आप को काफी फायदा होता है।

●अब तक मैंने बताया कि आप को किस कैसे करना है अब हम जान लेते हैं कि किस करने के क्या फायदे होते हैं। कौन से किस से क्या फायदा होता है और कितना फायदा होता है। किस कहा करना है जिससे आपके स्वास्थ्य के लिए फायदा हो सके। इस सब बातों को जान लेते है।

Kiss Karne Ke Fayde (Benifit Of Kiss)

●दोस्तो अब तक हमने ये जान लिया कि Kiss Kaise Kare। अब हम आपको बताते है कि Kiss Karne Ke Fayde क्या होते है। जैसा कि आप सब लोग जानते हैं कि हर किसी को किस करने का शौक होता है। और उनको किस करना बहुत अच्छा लगता है। किस करने से आपके लार का आदान-प्रदान होता है और इसी का फायदा आपके स्वास्थ्य को होता है।

●होठों पर किस करने से आपकी सेहत के लिए बहुत फायदा होता है। होठों पर किस करने से चेहरे की मांसपेशियों में तनाव पैदा होता है। और जाने अनजाने में ही सही चेहरे की एक्सरसाइज होती है और इससे आपका चेहरा निखरता है। ज्यादातर पाया जाता है कि जो लोग किस करते हैं वह लोग दूसरों की तुलना में ज्यादा खुश रहते हैं।

●जैसा कि आप सब को अब तक पता चल गया है कि किस करने से बोहत सारे फायदे होते है। तो अब kiss करने का एक और फायदा भी है जिससे आप बोहत सेहतमंद रह सकते है। जी हां दोस्तों किस करने से आपकी लेकिन कैलोरी बर्न हो सकती है। जो आपके सेहत के लिए काफी लाभदायक हो सकता है।

●होठों पर किस करने से एक दूसरे के लार का आदान-प्रदान होता है। जिससे एन्ज़ाइम का भी आदान-प्रदान होता है। और इसी से यह फायदा होता है कि आपके शरीर के रोग प्रतिरोधक क्षमता में बढ़ोतरी होने लगती है। और होंटों पर किस करने से इम्यून सिस्टम बढ़ता है। इससे आपके स्वास्थ्य को बहुत अधिक मात्रा में फायदा होता है।

●यदि आपको सिर में दर्द हो रहा है तो किस करने से सिर में दर्द कम हो जाता है। जो लोग नियमित रूप से एक दूसरे को किस करते रहते हैं उनके सिर में दर्द नहीं होता। और इसके अलावा उनके शरीर के दूसरे हिस्सों में भी दर्द होना कम हो जाता है या यूं कहे तो दर्द होता ही नहीं है। इसलिए किस करने से कभी हिचखिचाना नही चाहिए। यह आपके स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होता है।

●जो कपल्स एकदूसरे को नियमित रूप से होठों पर किस करते है। उनमें तान तनाव काफी कम होता है। आपको यह बता दे कि जो लोग नियमित रूप से किस करते है उन लोगो के शरीर मे कोलेस्ट्रोल की मात्रा भी कंट्रोल मे रहती है। और उन लोगो की रिलेशनशिप दूसरों लोगो की तुलना में बोहत अच्छी होती है और वे लोग काफी खुश भी रहते है।

दोस्तो हमने यह विषय आपके लिए सिर्फ इसलिए लाया है कि काफी लोग इंटरनेट पर ladki ko first kiss kaise kare, kiss kaha kaha karte hai, kiss kaise lete hai, kiss ke nuksan, ladki ko kiss ke liye kaise raji kare, kiss kaise ki jati hai, kiss karne ke side effect in hindi, kiss kyu kiya jata hai, benifit of kiss, इस तरह के टॉपिक सर्च करते है।

तो दोस्तो आपको हमारा आज का “Kiss Kaise Kare? Kiss Karne Ke Fayde” यह विषय कैसा लगा यह हमें कमेंट करके जरूर बताइयेगा। और हमारा यह विषय पर आर्टिकल लिखने का सिर्फ यही एक कारण है कि हम आप सबको जानकारी प्रदान करे कि Kiss Kaise Kare? Kiss Karne Ke Fayde क्या होते है। हम आपके हित के लिए “Kiss Kaise Kare? Kiss Karne Ke Fayde” यह आर्टिकल लेकर आए थे।

इस आर्टिकल को इतना शेयर कीजिए कि सबको Kiss Karne Ke Fayde के बारे में पता चले और ज्यादा से ज्यादा जानकारी मिले। और अभी तक आपने इस ब्लॉग mygapshup.com को सब्सक्राइब नही किया है तो अभी सब्सक्राइब कर लीजिये। ताकि हमारे आनेवाले हर नए विषय की खबर हर नए लेख की खबर आपको सबसे पहले मिलती रहे।

सब्सक्राइब करने के लिए आपके मोबाइल पर जो घंटी दिख रही है। उसको दबाकर आप हमें सब्सक्राइब कर सकते हैं। या फिर अपना ईमेल एड्रेस टाइप करके सब्सक्राइब बटन पर क्लिक करके आप हमें सब्सक्राइब कर सकते हैं। तो दोस्तो “Kiss Kaise Kare? Kiss Karne Ke Fayde” इसी के साथ मैं आपसे विदा लेता हूं फिर मिलेंगे एक नए आर्टिकल के साथ तब तक के लिए हंसते रहिये मुस्कुराते रहिये!

जय हिंद।

आप हमारे अन्य आर्टिकल भी पढ़ सकते है

◆Breast Cancer Awareness In India।

फिगर को मेंटेन कैसे रखे।

पिम्पल्स को हटाने का आसान तरीका।

आंवला खाने के फायदे इन हिंदी

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
1

admin

(Amit Balghare) Founder of Mygapshup.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *