Rozana Makeup Kaise Kare || Beauty Tips ||

Rozana Makeup Kaise Kare

rozana makeup kaise kare
rozana makeup kaise kare

नमस्कार दोस्तो आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग mygapshup.com में। दोस्तो आज हम rozana makeup kaise kare इस विषय पर बात करनेवाले है। वैसे तो बोहत लड़के और लडकिया खूबसूरत दिखना चाहती है और सब उनके खूबसूरती की तारीफ करे ऐसा वो चाहते है। और इसी वजह से वे कई सारे चीजो का रिसर्च करते है जैसे कि rozana makeup kaise kare, makeup kaise kare step by step, normal makeup kaise kare, priya deep makeup, a to z makeup, makeup kaise kare step by step in hindi, party makeup kaise kare, makeup kaise kare video download, priyadeep makeup इत्यादि। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिसकी मदत से आप बोहत अच्छी तरह से मेकअप कर सकते है और बोहत खूबसूरत लग सकते है। तो चलिए आज का हमारा विषय शुरू करते है Rozana Makeup Kaise Kare?

Rozana Makeup Kaise Kare Step By Step

सबसे पहले आप दर्पण के सामने बैठकर अपने सिर के बालों को पीछे की तरफ बांध लें। उसके बाद अपने चेहरे पर थोडासा पानी छिड़क ले। फिर अपने हथेली पर थोडासा फाउंडेशन ले और अपने उंगलियों की मदत से धीरे धीरे चेहरे पर फैला दीजिए। खासकर इस बात का ध्यान जरूर रखे कि आपके चेहरे का कोई भी भाग जैसे ठोड़ी, जबड़े की रेखाएं या फिर बालों के पास के हिस्से फॉउंडेशन से अछूत ना रहे।

Click Here For All Technology Tips

जब भी आप फाउंडेशन लगाए तो इस बात का भी ध्यान रखें कि आंखों के आसपास और पलकों पर बोहत कम मात्रा में इसका प्रयोग करे क्योंकि, यहाँ पर त्वचा बोहत नर्म होती है। फाउंडेशन चेहरे पर ऊपर की दिशा में फैलाना चाहिए। गले पर भी फाउंडेशन लगाना चाहिए तथा यहाँ भी ऊपर की ओर फैलाना चाहिए। फाउंडेशन पश्चात अपने चेहरे पर रूज़ लगाए। इसे भी उंगलियों के पोरुओ से लगाए। आप रूज़ लगाने के लिए सुखी रुई का भी इस्तेमाल कर सकते है।

अब नम्बर आता है, आई शैडो का, तो इसका प्रयोग चेहरे पर फेस पाउडर लगाने के बाद किया जाता है। आई शैडो का उपयोग चेहरे का आकर्षण बढ़ाने के लिए किया जाता है। याद रहे कि आई शैडो का रंग आपके आंखों और कपड़ो से मिलता जूलता होना चाहिए। खासकर इस बात का ध्यान रखे कि कभी भी आई शैडो भौओ की लंबाई से बाहर नही जाना चाहिए। आंख के अंदरूनी छोर से प्रारंभ कर और बाहरी कोने तक ही लगाए।

अब इस रेखा को मध्य में थोड़ा सा मोटा कर ले। आंख को पूरी तरह खोलने से पहले इसे पूरी तरह सूख जाने दे। अब आप मस्कारा लगाने के लिए स्वयं को तैयार करे। मस्कारा बरौनियों को मोटा और लम्बा बना देता हैं। आप ब्रश की सहायता से मस्कारा बरौनियों की जडोके के पास ले जाकर बाहरी सिरों की ओर लगाए। उपर पलक की बरौनियों की ऊपरी हिस्से पर सबसे पहले मस्कारा लगाए। उसके बाद ऊपरी बरौनियों के निचले हिस्से पर मस्कारा लगाए। निचली बरनियो को जड़ से बाहरी हिस्सो की ओर रंगे। ब्रश को बाहरी सिरे की ओर तिरछा रखें।

यदि आप मेकअप करते समय इन सारी बातों का ध्यान देंगे तो आपको भी बोहत अच्छा और खूबसूरत चेहरा देखने मिल सकेगा। दोस्तो अगर आपको हमारे यह Rozana Makeup Kaise Kare के टिप्स पसंद आए तो लाइक करे और कमेंट करे। और अगर अभी तक आपने हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब नही किया है तो अभी सब्सक्राइब कर ले ताकि आपको हमारे ब्लॉग के सारे नए नए आर्टिकल की खबर आपको सबसे पहले मिल सके।

आप नीचे दिए गए हमारे अन्य आर्टिकल को भी पढ़ सकते हैं।

सिर्फ एक रात में पिम्पल्स को कैसे हटाए?

इमोशनल स्टेटस इन हिंदी व्हाट्सएप्प

बेस्ट मोटिवेशनल कोट्स इन हिंदी

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

admin

(Amit Balghare) Founder of Mygapshup.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Optimization WordPress Plugins & Solutions by W3 EDGE