Side Effects Of French Kiss in hindi – किस करने के नुकसान

Side Effects Of French Kiss

Side Effects Of French Kiss
Side Effects Of French Kiss

हेलो दोस्तो मैं आपका फिर से एक बार स्वागत करता हु हमारे ब्लॉग mygapshup.com में. दोस्तो हमारा ब्लॉग हर समय हर वक़्त आपके लिए कुछ नया तड़कता फडकता विषय लेकर आते रहता है. और हमारे पिछले आर्टिकल में हमने ” Kiss Kaise Kare Or Kiss Karne Ke Fayde In Hindi” इस विषय पर जानकारी दी थी। लेकिन दोस्तो जैसा कि आप सब जानते है कि हर सिक्के के दो पहलू होते है। उसी तरह kiss karne ke nuksan भी है। जी हां दोस्तो और इसलिए आज हम आपके लिए “Side Effects Of French Kiss” यह विषय लेकर आए है। जिससे आपको पता चल जाएगा कि आप kiss कर रहे हो वो कितना सेफ है। दोस्तो वैसे तो किस सभी करते है। और करना भी चाहिए लेकिन थोड़ा जांच कर ले कि आप सेफ है या नही। तो ज्यादा चपड़ चपड़ ना करते हुए शुरू करते है आज का हमारा विषय Side Effects Of French Kiss in hindi।

अपने रिलेशनशिप को मजबूत बनाए रखने के लिए किस करना बहुत जरूरी है। अक्सर देखा जाता है कि लड़के-लड़कियां अपने प्यार का इजहार करने के लिए एक-दूसरे के गाल पर या होठों पर किस करते हैं। हालांकि हर एक व्यक्ति का किस करने का तरीका अलग-अलग ही होता है। कुछ लोगों को फ्रैंच किस पसंद है तो वे लोग फ्रेंच किस किस करते हैं। तो कुछ लोगो को सिंपल लिप किस पसंद होती है तो वे लोग सिंपल किस करते है। अब तक तो सभी लोगों को किस करने से होने वाले फायदे के बारे में तो पता होगा लेकिन किस करने से कई सारी बीमारियां भी हो सकती है जिसका आपको अंदाजा नही होता। ऐसे में आज हम आपके लिए Side Effects Of French Kiss के बारे में बताएंगे।

One Side Effects Of French Kiss in hindi

लिप्स किस (french kiss) करने से मुंह में छाले हो सकते है। कभी कभी कुछ लोगो के शरीर में गर्मी की वजह से मुंह में छाले हो जाते हैं। तो मुह में छाले हो ऐसे स्तिथि में अगर आपके पार्टनर से किस करते वक्त लार का आदान प्रदान होता है। तो उसी दौरान काफी सारे बैक्टीरिया एक-दूसरे के मुंह में जाते हैं और छाले होने की संभावना हो जाती है।

Second Side Effects Of French Kiss in hindi

Infection, दोस्तों आज कल देखा जाए तो हर किसी ना किसी को कोई न कोई बीमारी होती है। कोई न कोई इंसान किसी ने किसी बीमारी से पीड़ित होता है। और ऐसी स्थिति में वह अपने पार्टनर को किस करता है तो उसके लार का आदान प्रदान होता है। और वो लार निरोगी व्यक्ति के मुँह में जाति है। और उस लार से निरोगी व्यक्ति को भी वह बीमारी को सकती है। तो यह भी धोखा होता है किस करने का, इसलिए किस करने से पहले पता कर ले कि आप जिसे किस कर रहे हो वो वाकई में निरोगी से या नहीं। यदि वह व्यक्ति निरोगी है तो किस करने से आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत सारे फायदे हो सकते हैं।

Third Side Effects Of French Kiss in hindi

किस करने से मसूढ़े और दांतों में तकलीफ, अगर आपके लाइफ पार्टनर को दांत या मसूढ़ों में कोई भी समस्या है तो किस करने से वो समस्या आपको भी होने की पूरी संभावना हो सकती है। एक दूसरे को किस करने से मुंह के लार का आदान प्रदान होने पर बैक्टीरिया फैल जाते हैं जिससे पार्टनर की दांत और मसूड़ों की समस्या आपको भी हो सकती हैं। इसलिए पहले जांच ले कि आपके पार्टनर को कोई समस्या है या नही।

Fourth Side Effects Of French Kiss in hindi

किस करने से मुह में कीटाणु का आवन जावन, दोस्तो आजकल की भागदौड़ भरी ज़िंदगी मे लोगो के पास समय नहीं होता। और ऐसे में कई बार कोई व्यक्ति सुबह ब्रश नही करता और वैसे ही दिनभर कुछ न कुछ खाते है। और ऐसी स्थिति में वे अगर अपने पार्टनर को किस करते है तो किस करने से एकदूसरे के मुँह में कीटाणुओं का आवन जावन होता है। और इससे आपको कई तरह की बीमारियों का भी सामना करना पड़ सकता हैं।

तो दोस्तो आपको हमारा आज का “Side Effects Of French Kiss in hindi” यह विषय कैसा लगा यह हमें कमेंट करके जरूर बताइयेगा। और हमारा यह विषय पर आर्टिकल लिखने का सिर्फ एक उद्देश्य है कि हम आप सबको किस करने के बारे में सारी जानकारी प्रदान करे कि (Side Effects Of French Kiss) किस करने से क्या नुकसान होते है। हम आपके हित के लिए “Side Effects Of French Kiss in hindi” यह आर्टिकल लेकर आए थे।

इस आर्टिकल को इतना शेयर कीजिए कि सबको किस करने के नुकसान के बारे में सबको पता चले और सबको ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त हो। और अभी तक आपने हमारे इस ब्लॉग को सब्सक्राइब नही किया है। तो अभी सब्सक्राइब कर लीजिये। ताकि हमारे आनेवाले हर विषय की खबर आपको सबसे पहले मिलती रहे।

हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करने के लिए आपके मोबाइल स्क्रीन पर जो घंटी दिख रही है उस घंटी को दबाकर आप हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब कर सकते हैं। या फिर अपना ईमेल एड्रेस टाइप करके सब्सक्राइब बटन पर क्लिक करके भी आप हमें सब्सक्राइब कर सकते हैं। तो दोस्तो “Side Effects Of French Kiss in hindi” इसी के साथ मैं आपसे विदा लेता हूं फिर मिलेंगे एक नए आर्टिकल के साथ तब तक के लिए हंसते रहिये मुस्कुराते रहिये!

जय हिंद।

आप हमारे और लाभदायक लेख पढ़ सकते है।

◆Kiss Karne Ke Fayde.

◆Aavla Khane Ke Fayde.

◆Figure Ko Maintain Kaise Rakhe.

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

admin

(Amit Balghare) Founder of Mygapshup.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *