Whatsapp News Update Today|| Whatsapp Updates

Whatsapp News Update Today

Whatsapp News Update Today
Whatsapp News Update Today

नमस्कार दोस्तो स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग में, दोस्तों आज हम आपके लिए बोहत ही जरूरी सूचना लेकर आए है जो आपके लिए बोहत जरूरी हैं Whatsapp News Update Today। जी हा दोस्तो Whatsapp की तरफ से सभी user को अपना Whatsapp अपडेट करने के लिए कहा गया है यदि आप अपना व्हाट्सएप अपडेट नही करते है तो आपको मोबाइल को हानि हो सकती हैं, और आपकी इन्फॉर्मेशन भी लीक हो सकती है। तो चलिए दोस्तो अब हम विस्तार से जानते है Whatsapp News Update Today क्या है।

Whatsapp News Update Today For Whatsapp Users

सभी WhatsApp यूजर्स को हाई अलर्ट! फौरन अपना व्हाट्सएप्प अपडेट करें, वर्ना आप सेंधमारी के शिकार हो सकते हैं।

सिक्योरिटी को लेकर WhatsApp में एक खामी सामने आई है. इसके चलते हैकर्स किसी भी फोन में रिमोटली सेंध लगा सकते थे.वॉट्सऐप ने यह जानकारी खुद दी है. हालांकि इस खामी को दूर कर लिया गया है और व्हाट्सएप्प यूजर्स को अपने वॉट्सऐप को अपडेट करने के लिए कहा गया है।

इस विषय के बारे में सबसे पहले फाइनेंशियल टाइम्स ने रिपोर्ट दी हुई थी। वॉट्सऐप में आई इस खामी हैकर्स को किसी यूजर को कॉल कर उसके फोन पर मैलिशियस Software इन्सर्ट करने के लिए अनुमति देते थे। और उनके फोन का कैमरा तथा माइक भी हैक किया जा सकता था और यूजर्स के मेसेज से लेकर ईमेल तक और लोकेशन डेटा का भी पता लगाए जा सकता था।

जानिए इसके कौन है पीछे?

फाइनेंशियल टाइम्स के रिपोर्ट में कहा गया है कि यह Software इजरायल की ही एक संदिग्ध Company “NSO Group” ने develop किया है। इस ग्रुप पर मिडिल ईस्ट से मेक्सिको तक की सरकारों की एक्टिविस्ट और जर्नलिस्ट की जासूसी में मदद करने का आरोप है।

इस महीने की शुरुआत में ही खामी का पता चला था

इस खामी का पता इस महीने की शुरुआत में पता लगा था। और तब से Whatsapp इसे फिक्स करने की कोशिश कर रहे थे। वॉट्सऐप के प्रवक्ता का यह कहना है कि हम यूजर्स को लेटेस्ट वर्जन से ऐप को अपग्रेड करने और मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम को अप टू डेट रखने की हिदायत देते हैं, ताकि संभावित सेंधमारी के शिकार से बच सके।

हालांकि इस कंपनी की ओर से ये नहीं बताया गया है कि इस खामी के चलते हुए कितने यूजर्स को प्रभावित किया गया है या फिर कितने यूज़र्स को टार्गेट किया गया है। कंपनी ने इस विषय के बारे में अमेरिकी अथॉरिटी को भी सूचित किया था।

एक ह्यूमन राइट्स लॉयर के फोन में सेंधमारी बात सामने आई

टोरंटो यूनिवर्सिटी के एक रिसर्च ग्रुप सिटीजन लैब के एक ट्वीट के मुताबिक, माना जा रहा है कि एक Attacker ने मानवाधिकार से जुड़े एक वकील के फोन में सेंधमारी करने की कोशिश की हुई थी लेकिन वॉट्सऐप ने उसे ब्लॉक कर दिया।

मेरी सभी लोगो से निवेदन है कि आप अपना व्हाट्सएप्प तुरंत ही अपडेट करे और सेंधमारी से बचे। Whatsapp News Update Today तो दोस्तो यह था आज का हमारा विषय। हम आशा करते है कि आपको सारी जानकारी मिल गयी हो।

दोस्तो हम इसी तरह के न्यूज़ और अपडेट लेकर आते रहते है। यदि आप इसी प्रकार के आर्टिकल न्यूज़ अपडेट या फिर एंटरटेनमेंट पाना चाहते है तो अभी हमारे ब्लॉग की सदस्यता ग्रहण करे। और हमारे ब्लॉग के नए नए आर्टिकल का आनंद ले। Whatsapp News Update Today पढ़ने के लिए आपका आभार।

धन्यवाद।

आप हमारे नीचे अन्य आर्टिकल को भी पढ़ सकते हैं।

फिगर मेन्टेन कैसे करे?

एक ही रात में चेहरे से पिम्पल कैसे हटाए?

मोटिवेशनल कोट्स इन हिंदी

admin

(Amit Balghare) Founder of Mygapshup.com

Optimization WordPress Plugins & Solutions by W3 EDGE